शनि की साढ़ेसाती दूर करने के लिये घर में लगाएं ये चमत्कारी पौधा

  • Home /
  • शनि की साढ़ेसाती दूर करने के लिये घर में लगाएं ये चमत्कारी पौधा

शनि की साढ़ेसाती दूर करने के लिये घर में लगाएं ये चमत्कारी पौधा

  • March 7, 2019
  • Posted by admin
  • 0 comments

अक्‍सर लोग घरों में सुख समृद्धि बढाने के लिये तरह-तरह के पौधे लगाते हैं, जिसमें से तुलसी जी का पौधा हर किसी के आंगन में मिल जाएगा। हम सभी जानते हैं कि यह कितना पवित्र पौधा है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि ग्रहों और कुंडली के दोषों को दूर करने के लिये शमी के पौधे का कितना महत्‍व है। शमी का पौधा शनि दोषों को दूर करने में अहम स्‍थान रखता है।

यदि किसी के ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही हो तो उसे यह पौधा अपने घर में जरूर लगाना चाहिये। इससे वह शनि के कुप्रभावों से बच सकता है। शास्‍त्रों के अनुसार इस पेड़ पर ढेर सारे देवी-देवताओं का वास होता है।

यही नहीं प्राचीनतम चिकित्सा प्रणालियों में से एक आयुर्वेद में भी शमी का पौधा काफी ज्‍यादा उपयोगी माना गया है। अगर आप या आपके परिवार में किसी पर शनि की साढ़ेसाती है तो अपने घर में इस पौधे को स्‍थान देना ना भूलें। आइये जानते हैं कि इसे घर में क्‍यूं रखना चाहिये।

इस पौधे को शनि पौधा भी कहते हैं। अगर आप घर में दस तरह के पौधे लगाने की बजाए केवल शमी का पौधा लगाएं तो आप पर सभी देवताओं की मेहरबानी हो जाएगी। यही नहीं इससे मां लक्ष्‍मी भी खुश होती हैं और अपार धन की वर्षा करती हैं।

घर में कहां लगाएं यह पौधा

इस पौधे को अगर आप अपने घर में मुख्य द्वार पर दोनों ओर लगाएंगे तो आपके घर में कभी भी नकारात्‍मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी। इससे घर में धन भरा रहेगा।

पौधे की सेवा करें

इस पौधे में रोज सुबह सूर्य या पूरब की दिशा में हो कर पानी डालें। इससे शनि का प्रकोप कम करने में मदद मिलती है। ऐसे में व्यक्ति अपने करियर, शिक्षा और व्‍यापार में खूब तरक्‍की करने लगता है और सफलता उसके कदम चूमती है।

शनि दोष दूर करने के उपाय

जिन लोगों पर शनी की साढ़े साती चल रही हो उन्‍हें शमी के इस पौधे को घर के गमले में लगाना चाहिये। इस पौधे के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इससे हमेशा शनि देव की कृपा बनी रहेगी। शनिवार को इस पौधे में काला तिल और काला उड़द अर्पित करें।

किसी भी समस्या के मुफ्त जानकारी के लिए संपर्क करे : 92130-92190
Or Visit Our Website: http://shubhdarpan.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shubh Darpan